नई दिल्ली। अभी तक आपने दो पहिए वाली बाइक को भारत की सड़कों पर दौड़ते देखा होगा। लेकिन अब जल्द ही आप तीन पहिए की आकर्षक लुक की बाइक को हवा से बात करते देखेगें। जीं हां ऐसी दमदार फीचर्स के साथ शानदार रेंज की बाइक को जापान की वाहन निर्माता कंपनी यामाहा पेश करने वाली है। यामाहा अक्सर अपने ग्राहकों के लिए नए नए वाहन पेश करती रहती है। अब यही कपंनीजल्द ही तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच करने की तैयारी में है। हलाकि कंपनी ने इस बाइक के बारे में कोई खुलासा नही किया है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि यह बाइक अब तक की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।

इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे तीन पहिये

यामाहा की इस धांसू बाइक के बारे में बात करे तो अभी हाल ही में कपंनी ने इसके मॉडल को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया है। जिसके फीचर्स के साथ इस बाइक एक डिजाइन को अमेरिका के ऑटो बाजार में भी देखा गया है इस बाइक को कपंनी Yamaha Tricera के नाम से पेश करने वाली है। इस बाइक में सबसे ख़ास बात यह है कि इसकी डिजाइन काफी अट्रेक्टिव हने के साथ 3 पहिये से लैस हैं। इस बाइक पर कपंनी ने काफी बारीकी से काम किया गया है। जिससे इस बाइक का लुक और डिजाइन दोनों ही जबरदस्त देखने को मिलते हैं।

पिछले पहिये ही करेंगे मूव

Yamaha Tricera बाइक के पहिए के बारे में बात करें तो इसमे दिए जाने वाले पिछले पहिये ही मूव करने का काम कर सकेंगे। जो आपको टर्निंग वाले स्थान से निकालने में मदद करेंगे। हालांकि आगे के पहिये को भी घुमाकर मदद ले सकते हैं। इस बाइक में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए हैं हालांकि इसके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी अभी मुहैया नहीं कराई है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्दी ही चीजों के बारे में पता लग सकता है।