Bathroom tiles cleaning hacks: घर में कही अगर सबसे ज्यादा गंदगी है तो वो है बाथरूम की गंदगी. हर जगह के टाइल को साफ़ करना आसान होता है. लेकिन बाथरूम की टाइल्स को साफ करना बहुत मुश्किल काम है. दरअसल इसकी चमक काफी जयदा जरुरी होती है. इसे साफ़ करना इसलिए भी जरुरी है क्योंकि यह हाईजीन ही होता है क्योंकि इससे आपको कई सारी बीमारी भी हो सकती है .चलिए आपको बताते है की आप कैसे घर पर ही टाइल को साफ़ कर सकते है बिना किसी मेहनत के. इस बारे में डिटेल में बताते है.

बाथरूम के टाइल से कैसे करें साफ़

दरअसल बाथरूम की टाइल की सफाई करने के लिए आपको बाहर कुछ खरीदने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको ज्यादा किसी की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको जरूरत पड़ेगी आपको सिर्फ सिरका और बेकिंग सोडा का मिक्सचर तैयार करना है. आपको इस टाइल्स को साफ करने के लिए बस घोल मिलाना है और फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे कर देना है. इसके बाद आपको एक मिनट तक इसे लगा रहने के बाद कपड़े से पोंछ लीजिए.

आपकी जानकारी के लिए बता देबाथरूम की साफ़ सफाई करने के लिए आप ब्लीचिंग पाउडर का यूज़ कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक छोटी बाल्टी में पानी को गर्म करना है. इसके बाद आपको दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर डालना है और बस एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ देना है. इसके बाद आपको इसे अच्छी तरह से धो लेना है. काली और गंदी पड़ी टाइल्स साफ़ हो जाती है.

अब आ रहा है इसका तीसरा तरीका. इसमें भी आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है. आपको बस गीले कपड़े या स्पंज से साफ करने से पहले आपको एक स्प्रे बोतल में नींबू का रस भरना है. इसके बाद आपको इसको टाइल्स पर छिड़कना है और फिर पोंछ दीजिये. लीजिये होगा यह कमाल.