नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल  बाजार में  इन दिनों  एक से बढ़कर एक बाइक अपने दमदार फीचर से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। जिनके बीच स्पोर्टी लुक वाली बाइक्स तो हर युवा की पहली पसंद बन चुकी है। यदि आप भी स्पोर्ट्स बाइक खरीदने का मन बना रहे है तो यामहा इंडिया की ओर से ऐसी ही दमदार फीचर्सकी बाइक MT-15 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। Yamaha MT-15 बाइक का नया अपडेटेड वर्जन जिसमे आपको अपडेटेड इंजन के साथ Stylish लुक भी देखने को मिल जाता है।

Yamaha MT-15 Sporty Look

Yamaha MT-15 बाइक में आपको अपडेटेड इंजन के साथ कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते है। Yamaha MT-15 बाइक में एक स्टेप-अप सीट, ट्विन DRLs के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, प्रोजेक्टर-स्टाइल हेडलाइट, एरोहेड-शेप्ड मिरर और साइड-स्लंग अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसी खूबिया दी गई हैं।

Yamaha MT-15 Advance Features

Yamaha MT-15 बाइक के फीचर्स की बात करें तो कपंनी ने राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समें Dual-Channel ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इसके साथ में Y-कनेक्ट वेरिएंट में Bluetooth Connectivity भी देखने को मिल जायेंगी। इसके साथ ही Yamaha MT-15 बाइक में आपको एक एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें आपको स्पीडोमीटर संकेत, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के अलावा इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको गियर पोजीशन सर्विस इंडिकेटर और स्टैंड लॉक इंडिकेटर, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस अलर्ट और स्मार्टफोन बैटरी स्थिति जैसे कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जायेंगे।

Yamaha MT-15 का इंजन

Yamaha MT-15 के इंजन की बात करें तो इसमें कपंनी ने बाइक में 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है जो कि 10,000 आरपीएम पर 18.1 एचपी का पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट की क्षमता रखता है। यह इंजन OBD-2 नियमों के अनुरूप तैयार किया गया है। Yamaha MT-15 बाइक के इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोडा गया है। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि Yamaha MT-15 बाइक 56.87 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम है।

Yamaha MT-15 Price

Yamaha MT-15 बाइक की कीमत के बारे में बात करे तो Yamaha MT-15 बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 1.65 लाख देखने को मिल जाएंगी । जो स्टैंडर्ड और Y-कनेक्ट वेरिएंट में आती है।