नई दिल्ली। Xiaomi ने हाल में अपनी 14 सीरीज का फोन लॉन्च किया है। हालांकि, यह सीरीज सिर्फ चीन में ही लॉन्च हुई है। कंपनी का यह नया फोन्स लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि खरीदने की होड़ लग चुकी है। इस फोन की खासियतो को देख लोग इस फोन्स को धड़ल्ले से खरीद रहे है जिसके चलते इस फोन के लॉच होने के 10 दिन में 14.5 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। Wall Street Insights रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने Xiaomi 14 सीरीज स्मार्टफोन्स को मार्केट में  31 अक्टूबर को उतारा था और 10 नवंबर तक कंपनी ने रिकॉर्ड तोड़ बिक्री कर डाली थी। ये शाओमी के प्रीमियम लाइन-अप की बिक्री का नया रिकॉर्ड है।

टॉप पर पहुंचा Xiaomi

लगातार हो रही Xiaomi की बंपर सेल की वजह से यह फोन चीनी मार्केट  में टॉप पर पहुंच गया है। इसके पहले हुवावे और ऑनर दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं. शाओमी ने इसकी जानकारी चीनी सोशल मीडिया पर दी है।

Xiaomi 14 स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi 14 के फीचर की बात की जाए तो  कंपनी ने इस सीरीज के दो स्मार्टफोन Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro को लॉन्च किया है। दोनों ही फोन्स की स्र्कीन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ 6.73-inch की 2.5D LTPO डिस्प्ले के साथ दी है। यह फोन तीन कैमरे से लैस है जिलका पहला कैमरा  50MP का हैदूसरा कैमरा 50MP का टेलीफोटो और तीसरा 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ दिया गया है। वहीं सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है

Xiaomi 14 की बैटरी के बारे में बात करें तो कपंनी ने इसमें 4880mAh की बैटरी दी गई है, जो 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।