नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में क्रूज बाइक का ट्रेंड काफी तेजी के साथ देखने को मिल रहा है आज के युवा ऐसी बाइक को खरीदना ही अपनी शान समझने लगे है। जिससे इसकी डिमाड भी मार्केट में तेजी से बढ़ रही है। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए यामाहा कंपनी ने अपनी सबसे पुरानी दमदार बाइक को नए वर्जन के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। जो Yamaha RD350 के नाम से पेश होगी।

Yamaha अपनी अपडेट बाइक को कई शानदार फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। इसमें आपको क्लासिक लुक देखने को मिल सकता है। इसकी दमदार खासियतों के चलते इसका मुकबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स के साथ होगा।

Yamaha RD350 इंजन

Yamaha RD350 इंजन की बात करें तो कपंनी इसमें 347cc का एयर कूल्ड इंजन दे सकती है. यह इंजन अधिकतम 39 bhp का पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस ताकतवर इंजन के वजह से आपको इसमें माइलेज धाकड़ मिलेगा.

Yamaha RD350 के फीचर्स

Yamaha RD350 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेगें।  . आपको इस बाइक में फोर-स्ट्रोक इंजन के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच भी देखने को मिलता है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें स्मार्ट फीचर्स भी मिलेंगे।

आपको बता दें यामाहा की RD350 बाइक 80 और 90 के दशक काफी पॉपुलर थी। जिसे दोबारा लॉन्च किया जा रहा है यह बाइक में अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस जानी जाती थी. लेकिन अचानक से इस बाइक का मैनुफ़ैक्चर होना बंद हो गया था। अब लोगों की बड़ती मांग को देखते हुए कपंनी इस बाइक को नए अवतार के साथ पेश करने वाली है. इस खबर के बाद से लोग इसके लॉन्च होने का इंतजार बड़ी ही बेस्रबी से कर रहे हैं.