Yamaha RX 100 जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं यामाहा बहुत पुरानी कंपनी है मगर आज भी भारत में इसके नाम का डंका बजता है। बल्कि केवल भारतीय बाजारों में ही नहीं दुनिया भर के बाजारों में यामाहा की बाइक को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है।

वैसे तो भारतीय सड़कों पर रॉयल एनफील्ड की जगह कोई नहीं ले सकता। मगर यामाहा एक बार फिर अपने नए मॉडल को लॉन्च करके रॉयल एनफील्ड को जोरदार टक्कर देने वाली है। जी हां हम बात कर रहे हैं Yamaha RX 100 की। अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल्स आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

Yamaha RX 100 Launch Date 

कंपनी की तरफ से इस मॉडल से संबंधित ज्यादा जानकारियां अब तक सार्वजनिक नहीं की गई है। ना ही आधिकारिक वेबसाइट पर इस मॉडल की कीमत के बारे में बताया गया है। मगर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मॉडल की लॉन्च डेट अगले साल की शुरुआती महीना में यानी की जनवरी 2025 हो सकती है।

Must Read

फिचर्स जीत रहा दिल 

अगर हम इस मॉडल के फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, ईंधन गेज, नेविगेशन, वास्तविक समय स्थान जैसे कई आकर्षक फीचर्स मिल रहे हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको कम ईंधन होने पर इंडिकेटर भी दिया जाएगा। अपने आकर्षक फीचर्स की वजह से यह मॉडल मार्केट में बहुत प्रचलित है। 

सूरक्षा का रखा गया विषेश ध्यान 

कंपनी की तरफ से साझा की गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया। सबसे पहले तो आपको बता दे इस बाइक के दोनों टायर में आपको डिस्क ब्रेक और डुएल चैनल ABS की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावे ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से दी गई 250 cc की इंजन आपको 80 से 100 किलोमीटर तक का माइलेज देगी।