दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अपने 90 के दशक में सबसे पॉपुलर बाइक Yamaha RX 100 को फिर से नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बार आपको Yamaha RX 100 में कई शानदार फीचर्स और पहले के मुकाबले कई गुना शक्तिशाली पावर देखने को मिलेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में भी Yamaha RX 100 के नए अवतार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। गाड़ी के बहुत से लुक और बातें सामने भी आ चुकी हैं चलिए आपको बताते हैं, कि नए अवतार में क्या-क्या नया देखने को मिलेगा।

कितना दमदार होगा Yamaha RX 100

यदि कंपनी अपने यामाहा आरएक्स 100 को लॉन्च करती है तो डिजाइन तो ज्यादातर सिम ही रखा जाएगा परंतु इंजन में बड़ा बदलाव किया जा सकता है। बाइक को अधिक पावर देने के लिए इसमें पहले के 98 सीसी इंजन को इस बार नहीं इस्तेमाल किया जाएगा।

इस बार बाइक में 125cc से 250cc तक की इंजन इस्तेमाल करने की संभावना जताई जा रही है। जिस वजह से बाइक है कि प्रदर्शन में काफी बदलाव आएगा और पावरफुल होने के चलते लोग इसे और भी अधिक पसंद करेंगे।

Yamaha RX 100 के फीचर्स

इंजन के बाद अब बात करते हैं कि नए अवतार में Yamaha RX 100 में क्या-क्या फीचर्स हमें देखने को मिल सकता है। उम्मीद की जा रही है, की अपकमिंग Yamaha RX 100 में डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी हेडलैंप, रनिंग लाइट, डीआरएल, और इलेक्ट्रिक स्टार्ट मिल सकता है। इसके अलावा भी बाइक में बहुत से छोटे-मोटे फीचर्स को ऐड किया जा सकते हैं।

कितनी होगी Yamaha RX 100 की कीमत

आखिर में बात करते हैं कि यामाहा आरएक्स 100 के नए अवतार में आने के बाद इसकी कीमत कितनी हो सकती है। हालांकि कंपनी के द्वारा अभी तक इसकी कीमत के लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाया जा रहा है, कि नहीं आरएस 100 की कीमत तकरीबन 1.5 लख रुपए हो सकती है।