नई दिल्ली। शानदार माइलेज और दमदार इंजन के साथ मजबूती की पहचान बनी Yamaha की बाइक को लेना हर कोई पंसद करता है। Yamaha व्हीकल कपंनी भी अपने ग्राहकों की पसंद को देखते हुए गाडी के नए नए अपडेट वर्जन पेश करती रही है। एक बार फिर , यामगा ने 80 के दशक की बाइक को फिर आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल करके उसे मार्केट में उतार रहा है।

1980 के समय में सबकी पसंद बनी Yamaha RX100 बाइक अपनी तेज कफ्तार के लिए जानी जाती थी। हालांकि, इसका गलत उपयोग होने के चलते कंपनी ने कुछ वर्ष पहले इस बाइक को बंद कर दिया था। लेकिन, इसे फिर से नए बदलाव के साथ बाजार में फिर से उतारा जा सकता है।

Yamaha RX 100  के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी Yamaha ने अपनी RX100 को बड़े इंजन और एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में पेश करने की घोषणा करके अपने यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी दी है। उनके मुताबिक, RX100 अपना मौजूदा नाम के साथ ही बाजार में आएगी। क्योंकि इसकी जगह पर दूसरी मोटरसाइकिल नहीं आ पा रही है। कंपनी का कहना है इस बाइक की पहचान को नहीं छिपाया जाएगा।

Yamaha Rx 100 बाइक की खासियतें

कंपनी ने yamaha Rx100 को भले ही किसी खास वजह से बंद कर दिया था लेकिन भारत में कुछ मार्केट ऐसे भी है जहां यह आज भी सेकेंड हैंड बाइक डीलर्स पर यह बाइक बेचने के लिए उपलब्ध है इतना ही नही भारत की सड़कों पर भी यह आज भी तेजी से दौड़ती नजर आ रही है। 80 से 90 के दशक में Yamaha आरएक्स 100 हर युवाओं की धड़कन हुआ करती थी। उस ज़माने में भी Yamaha Rx 100 मात्र 7 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रेज देती थी।  इसलिए इसको बाइक की रानी कहा जाता था।

कैसा हो सकता है इंजन?

अब नए अपडेट वर्जन के साथ पेश की जाने वाली आरएक्स100 व्हीकल में पहले से बड़ा इंजन दिया जा रहा है। मौजूदा समय में कंपनी के पास 125 सीसी इंजन वाला फेमस रेडर 125 मॉडल है। वहीं, यामाहा के 150cc और 250cc इंजन वाले मॉडल्स भी काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इसलिए, आशा है कि पेश की जाने वाली बाइक 125cc से 250cc रेंज के मध्य तक आ सकती है। इस इंजन के लगने के बाद RX100 सीधे Royal Ennfield को कड़ी टक्कर दे सकती है।