नई दिल्ली। 90 के दशक मे हर युवा के दिलों पर राज करने वाली यमहा कंपनी की बाइक RX 100 को कोई नही भूल पाया है आज भी लोग इसकी खासियतो को देखकर इसे खरीदने की चाहत रखते है। अब लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते यमहा कंपनी एक बार फिर से (Yamaha Rx 100 New Model) को नए मॉडल डिजाइन के साथ पेश करने वाली है। अपडेट वर्जन के साथ पेश होने वाली यमहा का यह नया मॉडल , पुराने मॉडल की अपेक्षा एकदम नया होगा। इसके साथ ही इसमे कई आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिलेगें। आइए जानते है इसकी खासियतो के बारे में..

Yamaha RX 100 features

यदि आप यामाहा की शानदार मॉडल के शाथ पेश होने वाली Yamaha RX 100  के फीचर्स के बारे में जानना चाहते है तो इस नई बाइक में कई आधुनिक फीचर्स के साथ पेश की जाएगी। इस शानदार बाइक में आपको फ्लैट टाइप की सीट और बड़े हेंडलबार की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा Yamaha RX 100 में गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायर-स्पोक व्हील्स की सुविधा दी जाएगी।

Yamaha Rx 100 में मिलेंगा दमदार इंजन

नई Yamaha Rx 100 New Model के इंजन की बात करे तो सके इंजन में बदलाव किया जा रहा है इसमें नया और बड़ा ही दमदार इंजन लगाया जाएगा। यह अबकी बार यह 200 सीसी इंजन के साथ आएगी और कंपनी द्वारा इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए विचार किया जा रहा है इसके एक वेरिएंट को 125cc इंजन के साथ भी लाया जा सकता है हालांकि इस नए मॉडल की बाइक पर कौन सा इंजन होगा इस पर अभी कर कोई खुलासा नहीं हुआ है।

Yamaha RX 100 कब होगी लांच

यामाहा की यह शानदार RX 100 के लांच के बारे में बात करें तो कंपनी की तरफ से अभी कोई खुलासा नही किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यामाहा की यह खूबसूरत बाइक वर्ष 2025 के अंत तक या फिर वर्ष 2026 के शुरुआती महीना में लॉन्च की जा सकती है।