90 के दशक की सबसे पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 अपने नए अंदाज के साथ फिर से भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है। इसकी लोकप्रियता आज से नहीं बल्कि 90 के दशक से ही बनी हुई है। यही कारण है कि कंपनी इस बाइक को एक बार फिर से भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

अपने धाकड़ लुक और पावरफुल इंजन के लिए जाने जाने वाली यामाहा आरएक्स 100 को कंपनी एक बार फिर पावरफुल इंजन और इसी लुक के साथ भारतीय बाजार में उतरेगी। चलिए इसकी कीमत लॉन्च डेट और कुछ फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Yamaha RX100 के रापचिक फीचर्स

फीचर्स के मामले में यामाहा आरएक्स 100 को पहले के मुकाबले काफी अपग्रेड किया जाएगा इसमें सभी नए फीचर्स डाले जाएंगे जो कि इस बाइक को और खास बनाती है। फीचर्स के लिए में एलईडी हेडलाइट, सेल्फ स्टार्ट, 10 लीटर फ्यूल टैंक जैसे फीचर्स को शामिल किए गए हैं।

आपको बता दे की पुरानी मोटरसाइकिल के मुकाबले नए यामाहा आरएक्स 100 में BS6 फेस 2 एमिशन के तहत पुरानी बाइक में दो स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा। यही कारण है कि अपकमिंग आरएस 100 में आपको काफी दमदार इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

Yamaha RX100 के पावरफुल इंजन

यामाहा के द्वारा इस बाइक के परफॉर्मेंस को बरकरार रखने के लिए इसमें 250 सीसी का धंधा इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है। जो की बाइक को पावर के मामले में रॉयल एनफील्ड से टक्कर देने में सक्षम का होगा। यही कारण है कि यह नया यामाहा आरएक्स 100 पहले के मुकाबले कई गुना पावरफुल होगा।

Yamaha RX100 की कीमत और लॉन्च डेट

बात की जाए आने वाले नए यामाहा आरएक्स 100 की कीमत को लेकर तो अभी तक कंपनी के द्वारा इसकी कीमत को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। परंतु संभावित रूप से कहा जा रहा है कि इसकी कीमत है 1.25 लाख से 1.5 लाख रुपए के अंदर ही होगी।

वही बात करें इसके भारत में लांच होने की तो अभी तक कंपनी के द्वारा इसको लेकर के भी जानकारी नहीं दी गई है। परंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि 2025 या 2026 की शुरुआती महीना में यामाहा आरएक्स 100 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा।