Yamaha RX 100: 80 के दशक में यामाहा आरएक्स 100 दमदार बाइक थी. यह एक ऐसी बाइक है जो 7 सेकेंड में 100 की स्पीड और 98cc वाली टू-स्ट्रोक एयर कूल्ड के साथ सबके होश उड़ा दिए है. उस वक़्त इसे पॉकेट रॉकेट’ के नाम से जाना जाता था. और यह एक बार फिर से यामाहा की लॉन्च होने वाली है. ये बाइक फिर से धाकड़ तरिके से लॉन्च होने वाली है. इस Yamaha RX100 में आपको लुक की कोई कमी देखने को मिलेंगी. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इस बाइक ने बुलेट को भी पछाड़ दिया है. इस बाइक ने क्या कुछ नहीं किया है. लोग इस के लुक का कम्पेरिजन बुलेट के साथ कर रहे है. इसमें आपको कुछ फीचर सबसे ज्यादा दमदार मिलेंगे .चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नई यामाहा RX100 में फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन मिलता है. असल में आपको इस बाइक को एक छोटे इंजन के साथ भी उतारा जा सकता है. इन दोनों बाइक मे अब कौन सा इंजन मिलेगा इस बारे में अभी कंपनी ने ऐसा कुछ नहीं किया है. दरअसल इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

इस नई यामाहा बाइक में आपको एक नया सस्पेंशन सिस्टम भी दिया जाने वाला है. आपको इसमें वायर-स्पोक व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर से बना रियर सस्पेंशन दिया जाएगा. आपको इस बाइक में आगे के डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक देखने को दिए जाएंगे.

कीमत

बात अगर कीमत कीमत करें तो इस नए यामाहा की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होने वाली है. यह बाइक 2023 के आखिर या फिर 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है.