Apple IOS 17.1 जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं मार्केट में आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो मैक्स के मॉडल को लांच कर दिया गया है। ग्राहकों द्वारा इस मॉडल को बहुत पसंद किया जा रहा है प्लीज स्टॉप कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशन स्क्रीन डिस्पले कैमरा क्वालिटी और बैटरी जैसी कई जानकारियां को मीडिया के साथ साझा कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक नई बात खुलकर सामने आ रही है। आपको बता दे Apple की कंपनी ने अपने इस नए फोन में IOS 17.1 के कुछ ऐसे परिवर्तन किए हैं जिससे एक्शन बटन पूरी तरह से अलग कार्य कर रहा है।

पहले देखने को मिलते थे बस यह फीचर्स

हम सभी लोग जानते हैं एक्शन बटन पहले से ही कुछ फंक्शन परफॉर्म करता है। ऐसे में आपको बता दे एप्पल की कंपनी का एक्शन बटन प्रेस करने पर फ्लैशलाइट की सुविधा, फोन को म्यूट करने की सुविधा है या फिर कई अन्य शॉर्टकट्स भी देखने को मिलते हैं। इस बार कंपनी दावा कर रही है कि एक्शन बटन प्रेस करने पर आपको एक नया फीचर देखने को मिलेगा जो बाकी सभी स्मार्टफोन से बिल्कुल अलग है।

Must Read

मिल रही यह सुविधा

इस बार एप्पल कंपनी की तरफ से किए गए लेटेस्ट अपडेट के अनुसार जो फीचर दिया गया है वह यह है कि अगर फोन आपकी पॉकेट में है तो आप अनचाहे ट्रिगर से बच सकते हैं। जी हां कंपनी दावा करती है किया फीचर ग्राहकों के बिना पता चले ही अपने आप ही काम करेगा।

अगर आपका फोन पॉकेट में है तो फिंगरप्रिंट सेंसर ऑटोमेटेकली बंद कर दिया जाएगा जिससे आपको वाइब्रेट का पता ना चले और आप डिस्टर्ब ना हो। हालांकि कंपनी ने इसे केवल आईफोन 15 और आईफोन 15 प्रो मैक्स के ग्राहकों के लिए लांच किया है। यह नई सुविधा लगातार लोगों में प्रचलित होती जा रही है।