नई दिल्ली : 80 के दशक की रॉयल एनफील्ड बुलेट का क्रेज आज भी लोगों के बीच देखने को मिलता है। जिसके लोग काफी दीवाने है। 80 के दशक से लोगों के दिलमें राज कर रही यामाहा आरएक्स 100 उस समय में भी लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी।

युवा वर्ग से लेकर हर उम्रदराज लोग इस बुलेट पर चलना अपनी शान समझते थे। लेकिन इसकी तेज रफ्तार के चलते इसका पयोग गलत तरीके से किया जाने लगा जिसका खामयाजा कपंनी को भुगतना पड़ा। जिसके बाद इस बाइक का प्रोडेक्श्न 2000 में बंद कर दिया गया।

लेकिन अब एक बार फिर से कपंनी लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसे नए वर्जन के साथ पेश करने वाली है। अब इसका नए मॉडल कपंनी जलद ही मार्केट में पेश करने वाली है। नई यामाहा आरएक्स 100 में कपंनी इसके लुक से लेकर, फीचर्स और इंजन सभीमें बदलाव करने वाली है। यामाहा की सीईओ ने इस बात का खुलासा करते हुए कहां है कि Yamaha RX100 भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द लांच होगी।

हालांकि यह कब तक मार्केट में आएगी इसका कोई खुलासा नही किया है। Yamaha RX100 की डिजाइन के बारे में बात करें तो इसे क्रूज़र सेगमेंट के साथ ही पेश किया जाएगा। इसमें बड़े फ्यूल टैंक के साथ राउंड शेप एलईडी हेडलाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए जाएंगे। पीछे की तरफ एलईडी लाइट सेटअप देखने को मिलेगा।

नई Yamaha RX100 का इंजन

नई Yamaha RX100 के इंजन के बारे में बात करें तो अभी यह बात सामने नही आई है कि इसमें कौन सा इंजन लगाया जाएगा।  लेकिन मार्केट में खबर है कि इस 200 या फिर 250 सीसी इंजन के साथ लांच किया जा सकता है।

इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सर्विस इंडिकेटर, नेवीगेशन और अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके फ्रंट में आपको डिस्क और पीछे की तरफ टेंपरेचर देखने को मिलेंगे।

नई Yamaha RX100 की कीमत

नई Yamaha RX100 की कीमत के बारे में बात करें तो यदि बाइक 200 सीसी इंजन के साथ आती है तो इसकी कीमत 1.5 लाख रुपए से लेकर 2 लाख तक हो सकती है। अब देखना होगा कि यह किस सेगमेंट में लॉन्च होती है।