Yamaha RX100 बाइक 90 के दशक के लोगों की बहुत पसंदीदा बाइक थी और आज भी उसके चर्चे होते रहते हैं, इसलिए ही कंपनी ने इसको एक बार फिर से लांच करने का फैसला किया है।

इस गाड़ी को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके आने के बाद Royal Enfield का भविष्य खतरे में पड़ सकता है। इस बाइक में आपको कई तरह के एडवांस फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन भी दिया जाएगा और जब ये लांच होगी तो इसका स्लिम डिजाइन तहलका मचा देगा।

आपको बता दें कि इस बाइक को यामाहा कंपनी ने साल 1985 में लांच किया था, उस समय इस बाइक की डिमांड काफी ज्यादा हुआ करती थी, लेकिन किसी कारणवश कंपनी ने इस बाइक को बनाना बंद कर दिया था।

लेकिन अब कंपनी ने इस बाइक को नए अंदाज में मार्केट में लाने का फैसला कर लिया है, तो चलिए अब आपको बताते है कि कंपनी इस बाइक में कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे हैं जिसके बारें में हम बताने जा रहे हैं…

Yamaha RX100 की लॉन्च
Yamaha ने जापान में इस RX100 का एक परीक्षण मॉडल लॉन्च किया हुआ था और अब वह जल्द ही इसको भारत में लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है। लेकिन इसके लांच डेट के बारे में कंपनी ने अभी किसी तरह की जानकारी नहीं दी है।

Yamaha RX100 का दमदार इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Yamaha की नई बाइक RX100 में सुपरमैन जैसा पावरफुल इंजन दिया गया है, जिसमें आपको 250cc का इंजन दिया जा रहा है।

Yamaha RX100 के फीचर्स
Yamaha कंपनी ने इस बाइक में कई तरह के एडवांस फीचर्स दिए हैं, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, ईंधन गेज, नेविगेशन, वास्तविक समय स्थान और कम ईंधन संकेत शामिल हैं। इस बाइक में आपको सुरक्षा फीचर्स भी दिए जा रहे हैं इस बाइक के टायरों में डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा भी दी जा रही है, जिससे आप बाइक का आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस ट्यूबलेस टायर वाली बाइक को कठिन रास्तों में भी आराम से चला सकते हैं और पंचर होने के बाद भी कम से कम 80 से 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं।

Yamaha RX100 की कीमत
इस बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास तय की जा सकती है।