नई दिल्ली। जापान की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा जल्द ही तीन पहियों वाली बाइक को लॉन्च करने वाली है। इस कंपनी की ऑलरेडी बहुत से बाइक है जो भारतीय युवाओं के दिलों पर राज करती हैं। कंपनी बजट सेगमेंट में काफी शानदार फीचर्स और स्पोर्टी लुक के साथ बाइक को लॉन्च करती है। यही कारण है कि भारत में यामाहा बाइक की लोकप्रियता काफी अधिक हैं।

परंतु इस बार कंपनी ऐसा कुछ करने जा रही है जो शायद आज से पहले किसी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी ने नहीं किया होगा। दरअसल कंपनी तीन पहियों वाली बाइक पर काम कर रही है, जिसे जल्दी यामाहा मार्केट में उतार सकती है। इस बाइक को कंपनी Yamaha Tricera के नाम से पेश करेगी। इसमें अन्य बाइक्स के मुकाबले काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है।

Yamaha Tricera अपने तीन पहिए के कारण यूनिक होगी। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक परफॉर्मेंस और मजबूती के मामले में enfield से भी एडवांस होगा। तो चलिए कंपनी के इस नई बाइक के बारे में विस्तार रूप से जानते हैं।

Yamaha Tricera हैं इलेक्ट्रिक बाइक

आपको बता दे की Yamaha Tricera एक इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है जिसमें कंपनी ने तीन पहिए का इस्तेमाल किया है। जो अन्य बाइक्स की तुलना में सबसे अलग और बेहतर होने वाला है। Yamaha का कहना है कि इस बाइक को उन्होंने खास तौर पर राइडर की सुविधा को देखते हुए बनाया है।

ऑटो एक्सपो में पेश हुआ Yamaha Tricera

आपको बता दे की यामाहा कंपनी ने पहली बार इस बाइक को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। और शोह में इस बाइक को पेश करने के दौरान से ही इस बाइक की चर्चा दुनिया भर में होने लगी लोगों को तीन पहिया वाली इस बाइक में काफी दिलचस्पी भी अच्छी है। और लोग इसके कीमत और फीचर्स के बारे में भी जानने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Yamaha Tricera के स्पेशियलटी

यामाह की Tricera बाइक की स्पेशियलटी की बात करें तो यह अन्य बाइक की तुलना में काफी अलग होने वाला है। आपको बता दे की इस बाइक की आगे के पहिए सामान्य बैंकों की तरह ही घूमते हैं परंतु पीछे का पहिया भी घूमने का काम करेगा। जिस कारण टर्निंग वाली पॉइंट पर बाइक निकालने में काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा इसमें आपको एक रियल व्हील स्ट्रिंग भी मिलता है जो इसको एक कार की तरह ही ऑपरेट करने में मदद करता है।