जापान की कंपनी यामाहा की बाइकों की भारत में बहुत ज्यादा डिमांड रहती है, जिसका मख्य कारण इस कंपनी की बाइकों का लुक और शानदार इंजन है।

इस कंपनी के बाइकों का स्पोर्टी लुक युवा वर्ग को काफी आकर्षक लगता है, इसलिए ही इस कंपनी की नई बाइकों को लेकर युवा हमेशा ही उत्साहित रहते हैं।

इस बार कंपनी कुछ धमाकेदार प्लानिंग कर रही है। जी हां अब तक आपने मार्केट में दो पहियों वाली बाइक देखी होगी लेकिन यामहा इस बार अपने ग्राहकों के लिए कुछ यूनीक करने का प्लान कर रही है।

इसके लिए कंपनी दो पहियों की जगह तीन पहियों वाली बाइक को लांच करने वाली है, जिसके लांच होने के बाद मार्केट में आग लगने वाली है। कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक की मजबूती और परफार्मेंस के सामने बुलेट भी फीकी पड़ जाएगी। तो चलिए अब आपको इस बाइक Yamaha Tricera के बारे में विस्तार से बताते हैं।

तीन पहियों वाली Yamaha Tricera
आपको बता दें कि Yamaha कंपनी की इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन पहिये दिए जाएंगे। इस बाइक का डिजाइन दूसरी बाइकों की तुलना में काफी अलग होने वाला है। कंपनी ने इस बाइक को खासतौर पर राइडर की सुविधा देखते हुए बनाया है।

जापान में पेश हुई Yamaha Tricera
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यामाहा ने अपने इस जबरदस्त Yamaha Tricera बाइक को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जिसको देखने के बाद हर किसी की नजर इस बाइक पर ही अटक कर रह गई थी, जिसके बाग लोग अब इसके फीचर्स को जानने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Yamaha Tricera की स्पेशियलटी
Yamaha की इस बाइक में एक रियर-व्हील स्टीयरिंग दिया है, जो इसको एक कार की तरह ऑपरेट करता है। तो वहीं इसमें दिए गए आगे के पहिये सामान्य बाइकों की तरह घूमते हैं, लेकिन इसमें पीछे का पहिया घूमने का काम करेगा, जिससे आपको टर्निंग वाली जगहों से बाइक को निकालने में काफी आसानी होगी। इस बाइक में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिया गया है।