Ayodhya Scam:  जब से राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है उसके बाद से लोग बहुत ज्यादा मात्रा में अयोध्या जाने आने लगे है. आपको जानकर हैरानी होगी की रोजाना हजारों की तादाद में श्रद्धालु मंदिर राम भगवान के दर्शन को आ रहे है. इसी वजह से अब होटल या धर्मशाला की मांग भी बढ़ने लगी है.

लेकिन क्या आपको पता है इससे लोगों में ठगी भी हो रही है. जी हाँ भीड़ के लिए कमरे इतने ज्यादा है की लोगों को रुकने के लिए जगह नहीं मिल रहा है. इसी क्व वजह से यहाँ लोगों को बहुत ज्यादा ठगी का शिकार बनाया जा रहा है.

ऐसे हो रही है ठगी

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल जब से यहाँ श्रद्धालु आने लगे है तब से होटल और धर्मशालाओं के नाम पर फ़र्ज़ी वाड़ा चल रहा है. दरअसल उनके साथ हो ये रहा है की ऑनलाइन बुकिंग हो रही है जिसके बाद जब लोग यहाँ आ रहे है तो उन पता चल रहा है की उनके नाम पर कोई कमरा ही बुक नहीं हुआ है.

इसके लिए ठग बहुत सारी वेबसाइट बनाई जा रही है. कुछ टाइम से इस ठगी के मामले पर बहुत ही ज्यादा तेज़ी हुई है. इसी ठगी के वजह से लोगों के साथ पुलिस की भी टेंशन बढ़ गयी है. आपको जानकर हैरानी होगी की सबसे पहले तो ये ठग होटल या धर्मशाला के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाते है उसके बाद श्रद्धालुओं को कमरा बुक करने के नाम पर मोटा चूना लगाते है. आपको जानकर हैरानी होगी की अब तक 40 घटनाएं ऐसी हो चुकी है.