नई दिल्ली। जापान की कंपनी यामाहा अक्सर नई नई लुक की बाइक को पेश करती आई है। जिसमें अभी तक आपने इस कपनी के दो पहियों वाले वाहनो की दमदार क्वालिटि देखी होगी। जिसे लोगों ने बेहद ही पसंद किया है। लेकिन अब यामहा कंपनी की पहली तीन पहिए वाली बाइक को देख लोग काफी हैरान हो रहे है। इस बाइक में दी गई मजबूती के साथ परफार्मेंस को देखकर बुलेट भी इसके सामने फीकी पड़ती नजर आ रही है। यामाहा के द्वारा पेश की जाने वाली इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में दो नहीं बल्कि तीन पहिये मिलने वाले हैं। आज हम आपको इसी बाइक की खासियत के बारे में  बता रहें हैं।

इलेक्ट्रिक Yamaha Tricera में होंगे तीन पहिये

आपको बता दें कि Yamaha कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Yamaha Tricera है जिसमें आपकोतीन पहिये देखने को मिलेगें। इसका डिजाइन भी अन्य बाइक से काफी हटकर मिलने वाला है। इस बाइक के प्रोडेक्शन के दौरान हर एक पर पैनी नजर रखी गई है। ताकि राइडर के चलाते समय किसी तरह की समस्या ना हो।

जापान में पेश किया गया यह स्कूटर

बता दें कि यामाहा ने अपने इस जबरदस्त Yamaha Tricera को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया है। जिसका लुक देखकर आप भी हैरान हो सकते है।

Yamaha Tricera का खासियत

Yamaha Tricera की खासियत के बारे में बात करें, तो इसमें एक रियर-व्हील स्टीयरिंग दिया गया है, जो बाइक को कार की तरह ऑपरेट करेगा। जबकि आगे के पहिये वैसे ही घूमते हैं जैसे सामान्य वाहनों में देखने को मिलते हैं. इसका केवल पिछला पहिया ही  घूमने का काम करेगा , जिससे  आपको टर्निंग वाली जगहों से असानी से निकालने में मदद करेंगे। हालांकि आप इसके आगे के व्हील्स को भी घुमा सकते हैं। इसके लिए इस बाइक में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए गए हैं।