Yamaha E01 Electric scooter: आज की खबर में हम आपको बताते है. ऑटो सेक्टर में स्कूटर के बारे में, जैसे की आपने अभी तक बहुत अलग अलग तरह के बेहतरीन स्कूटर देखे ही है. ऐसे ही आज हम आपको बताते है एक ऐसे ही स्कूटर के बारे में जिसको Yamaha की कंपनी ने लॉन्च करने का सोचा है. लगातार आप देख रहे है कि इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेज होती दिख रही है. इसी बीच यामाहा ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की प्लानिंग कर ली है.

जी हां दोस्तों अब आप बहुत जल्द ही यामाहा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने वाले है. इस स्कूटर का नाम है Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर. अभी तक यामाहा कंपनी ने अपना कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं किया है. यामाहा का ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है. अब ज्यादातर लोग मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ही पसंद कर रहे है. आइए आपको बताते है यामाहा के इस इलेक्ट्रिक के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वो भी विस्तार से.

Yamaha E01 Features

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इस Yamaha के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें आपको कई एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स दिए जा रहे है. एडवांस और डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजीटल स्पीडोमीटर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि. जैसे तमाम डिजिटल फीचर्स दिए जाएंगे.

साथ ही साथ इसके अलावा इस यामाहा के न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर में ज्यादा रेंज प्रदान करने के लिए, पावरफुल और दमदार बैटरी भी दी जाएगी.

Yamaha E01 launching Ceremony

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉच होने की बात करें तो कंपनी ने अभी तक कोई फिक्स्ड डेट तय नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुनने में आ रहा है की Yamaha अपनी ज्यादातर सभी गाड़ियां 2050 तक के लक्ष्य पर इलेक्ट्रिक कर देगा. कंपनी का कहना है कि वह साल 2050 तक अपने सभी मौजूदा वाहनों को इलेक्ट्रिक गाड़ियों में तब्दील करने की योजना पर काम कर रहा है.