हमारे देश में Yamaha RX100 बाइक को काफी समय पहले से पसंद किया जाता है। यह बाइक विशेषकर युवा वर्ग के लोग सबसे ज्यादा पसंद करते रहें हैं। आज भी उस समय के कुछ मॉडल लोगों के पास अक्सर देखने को मिल जाते हैं।

अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी इस लोकप्रिय बाइक को आधुनिक फीचर्स से लैस कर फिर से बाजार में उतार रही है। खबर आ रही है की इस बाइक में अब नया दमदार इंजन होगा तथा माइलेज भी पहले से ज्यादा बेहतर होगा। जैसे ही यह बाइक बाजार में एंट्री करेगी धमाल मचा देगी। यहां हम आपको इस बाइक से सम्बंधित कुछ जानकारियां विस्तार से बता रहें हैं।

Yamaha Rx 100 बाइक का नया मॉडल

आपको बता दें कि Yamaha कंपनी की Rx 100 बाइक एक पुराने मॉडल की बाइक है। लेकिन इस बाइक को काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं। बाइक की दुनिया में यामाहा का यह मॉडल आज तक पसंद किया जाता है। अब यामाहा अपनी इस बाइक को एक नए मॉडल तथा नए फीचर्स के साथ बाजार में उतार रही है।

बाजार में एंट्री करते ही इस बाइक की मांग काफी ज्यादा बढ़ जायेगी क्यों की इस मॉडल की बाइक को लोग पुराने समय से पसंद करते आ रहें हैं। बताया जा रहा है कि नए मॉडल की एंट्री कंपनी जल्दी ही बाजार में कराएगी। इस नए मॉडल में कंपनी ने नए इंजन तथा नए फीचर्स को दिया है। जो इस बाइक को पहले से भी ज्यादा एडवांस बनाते हैं।

बताया जा रहा है कि यामाहा ने अपनी इस बाइक के नये मॉडल को तीन साल में बनाया है। आपको जानकारी दे दें की यामाहा ने पहले जो Yamaha Rx 100 बाइक बाजार में उतारी थी। वह 2 स्ट्रोक इंजन के साथ में उतारी थी। अब कंपनी bs6 मापदंड के आधार पर इस बाइक को तैयार कर रही है। पहले वाली में कंपनी ने 125cc का इंजन आपको दिया था लेकिन अब खबर आ रही है की कंपनी अब इस नए मॉडल 200cc के इंजन को लगा रही है।

कब तक लांच होगी Yamaha RX100 बाइक

यामाहा कंपनी ने इस नए मॉडल में नए तथा आज के समय के हिसाब से फीचर्स दिए हुए हैं। इस मॉडल के बाजार में आते ही यह बाइक बाजार में धमाल मचा देगी।

आपको बता दें कि इस बाइक को पहले से ही लोग काफी पसंद करते हैं तथा इसकी लांचिंग का वेट कर रहें हैं। Yamaha RX100 बाइक के नए मॉडल की लांचिंग की डेट के बारेमें अभी कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है लेकिन जानकार लोगों की मानें तो यह बाइक 2025 में लांच कर दी जायेगी।