Yamaha E Bike:  इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक का मार्किट में दबदबा है. अभी हाल ही में यामहा ने दो नए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को लॉन्च किया है. इनके नाम यामहा बूस्टर इजी और यामहा बूस्टर एस पेडेलिक है. इनमें से एक इलेक्ट्रिक बाइक तो दूसरी इलेक्ट्रिक मोपेड है. असल में यामहा बूस्टर इजी एक इलेक्ट्रिक बाइक है. इसकी स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. बात अगर यामहा बूस्टर एस पेडेलेक की करें तो ये एक इलेक्ट्रिक मोपेड है. इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है. ये दोनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सिंगल चार्ज में आपको 120 किलोमीटर तक का रेंज देती है.

बात अगर कीमत की करें तो फिलहाल यामहा ने अपने दोनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की ना तो कीमत बताई है और ना ही ये बताया है कि ये कब तक उपलब्ध होगी. आपको इसमें यामहा के बेहतरीन फोर्क कवर फ्रंट फेंडर और 20 इंच के पहिए मिलते हैं. इन बाइक के टायर की ग्रिप अच्छी हो जिसके कारण इसकी मोटाई 4 इंच की होती है.

आपको इसमें ऑटोमेटिक स्पोर्ट मोड के साथ-साथ ऊंची चढ़ाई वाली जगहों पर आसानी से राइड करने के लिए कई मोड मिलते हैं. ये बाइक अच्छी तरह के पावर जनरेट की जाती है.वैसे भी यामहा के पास कोई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर नहीं है. यही कारण है कि लोग इसका बेसब्री सा इंतज़ार कर रहे थे.