कुछ समय पीछे जाएं तो आप सड़कों पर Kinetic Luna फर्राटा भर्ती मिल जायेगी। यह अपनेसमाय की सबसे धमाकेदार सवारी हुआ करती थी। ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी सड़कों तक यह लोगों को आवगमन का सस्ता विकल्प मुहैया कराती थी।

वर्तमान में kinetic Green के बैनल तले ई-लूना को लांच करने की तैयारी चल रहीं हैं। अतः आज के समय मेंआप जल्दी ही सड़कों पर E-Luna को देख सकते हैं। आपको बता दें की इसकी बुकिंग को शुरू कर दिया गया है और फरवरी माह के मध्य तक कंपनी इसको लांच कर सकती है। यदि आप सस्ती इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को पसंद करते हैंतो यह आपके लिए एक वेहतरीन विकल्प हो सकती है।

26 जनवरी से हो चुकी है शुरू

आपको बता दें की बीती 26 जनवरी से कंपनी ने इसकी प्रोसेसिंग को शुरू कर दिया है। इस दिन इसका पहला लुक जारी कर दिया गया है। यदि आप इसको खरीदते हैं तो आपको फेम-2 स्कीम के तहत लाभ भी मिलेगा। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी इसको लगभग 82000 रुपए की रेंज में लांच कर सकती है। बताया जा रहा है की लांच होने के बाद में इसका मुकाबला बजाज इलेक्ट्रिक चेतक और इलेक्ट्रिक वेस्पा स्कूटर से होगा।

5000 ई-लूना होंगी तैयार

आपको बता दें की महाराष्ट्र के अहमद नगर प्लांट में ई-लूना के प्रोडक्शन का कार्य किया जाएगा। बताया जा रहा है की इस प्लांट में प्रति माह 5000 ई-लूना को तैयार किया जाएगा। कंपनी के अधिकारियों का मानना है की लूना को इस बार भी देशभर के लोगों का प्यार मिलेगा। बता दें की पहले भी काईनेटिक ने देशभर में 5 लाख लूना को सेल किया था।

मात्र 2000 रुपए में लूना

आपको बता दें की सन 1970-80 के दशक में जब लूना को लांच किया गया था। तब इसकी कीमत मात्र 2 हजार रुपये थी। २८साल तक लगातार इस मोपेड ने ऑटो बाजार में राज किया तथा 95% की हिस्सेदारी मार्केट में भी रखी। लेकिन 2000 के बाद बाजार में टू-व्हीलर सेगमेंट में दूसरे कई ऑप्शन आने के कारण कंपनी को अपना प्रोडक्शन बंद करना पड़ा था।