New Electric Bike: भारत में जहां तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के भाव से लोग काफी परेशान है तो वहीं दूसरी ओर कपंनिया अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए  हर रोज नए लुक और डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। इन्ही के बीच अब भारत की स्वदेशी कंपनी एब्ज़ो (Abzo) मोटर्स ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक VS01 को लांच कर दिया है। जिसका डिजाइन बिल्कुल हटकर है। इसका लुक 60 से 70 दशक के बाइक से प्रेरित है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसके फीचर्स के बारे में..

Abzo VS01 का दमदार मोटर और बैटरी

Abzo VS01 इलेक्ट्रिक बाइक की मोटर के बारे में बात करें तो इसमें 8 एचपी की लगी मोटर पावर और 9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक में अलग-अलग राइडिंग मोड्स देखने को मिलेगें। जिसके जरिए यह 45 किलोमीटर प्रति घंटा, 65 किलोमीटर प्रति घंटा और 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होने वाली है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है। लेकिन आप फास्ट चार्जर का प्रयोग कर इसे आधे समय में फुल चार्ज कर सकते हैं।

Abzo VS01 के फीचर्स

Abzo VS01 के फीचर्स की बात करें तो इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 17 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेगा। इसके साथ ही बाइक में राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाइक में आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक दिया गया है। वही यह कांबी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक में से एक होने वाली है। आपको बता दिया कि अभी रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक को आने में काफी समय है। इसीलिए एब्ज़ों इस सेगमेंट पर अपना कब्जा कर सकती है।