Tata Sumo: कहते है पुरानी कार लोगोंको नए फीचर्स नहीं दे पाती है. ऐसे में टाटा ने इसका निदान निकाल लिया है. टाटा सूमो के बारे में तो आप जानते ही होंगे. लेकिन क्या आपको पता है आपको टाटा सूमो एक नए अंदाज़ में मिलने वाला है. आपको इसमें फीचर्स जबरदस्त मिलने वाले है. जी हाँ आपको इसमें फीचर्स बिलकुल धाकड़ मिलने वाला है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Tata Sumo में 2936cc सीसी का पावरफुल पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ये गाड़ी सीधे Mahindra बोलेरो को पछाड़ने के लिए कंपनी आपको इसमें फोर-व्हील ड्राइव का ऑप्शन दिया जा रहा है. आपको इसमें उत्कृष्ट सुरक्षा और नई सुविधाएँ दी जाती है. आपको इसमें सिंगल पेन सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी, एक पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, एम्बिएंट लाइटिंग और एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे.

सेफ्टी फीचर्स

बात अगर सेफ्टी फीचर्स कि करें तो आपको इस कार में बंपर सेफ्टी फीचर्स मिलते है. आपको इसमें छह एयरबैग, एबीएस, एडीएएस, एक चाइल्ड सेफ्टी लॉक और कई अन्य सुरक्षा सुविधाएं दी जाएगी. असल में इस एसयूवी में लाइटें एलईडी लाइट्स भी दी गयी है. इन सभी के मुताबिक एसयूवी में पहले जैसा ही 55 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा और यह 15 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर का सफर आसानी से तय कर लेगी.

इंजन

बात अगर इस नयी टाटा सूमो कार के इंजन कि करें तो आपको इसमें 2936cc के डीजल इंजन मिल जाएगा. यह आपको 15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. यही नहीं इस कार में आपको BS4 इंजन के साथ अपडेट किया गया था. New Tata सूमो 7-सीटर वैरिएंट है जो बहुत जल्द मार्किट में लॉन्च होने वाली है.