आज के समय में लोग अतिरिक्त आय के साधनों को लगातार सर्च कर रहें हैं ताकी उनका जीवन कुछ बेहतर स्थिति में पहुँच सके। इसी कारण आजकल बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया के बारे में लगातार सर्च करते रहते हैं। कई बार इस प्रकार के लोगों के कफी पैसे भी खराब होते देखें जाते हैं।

अतः इस समस्या के निदान के रूप में आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहें हैं। जहां आपको पैसे खर्च करने की आवश्यकता ही नहीं होगी बल्कि आप घर बैठे ही लाखों की कमाई कर सकेंगे। इस काम को आज हजारों लोग करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। आइये अब आपको इस बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। इस प्रकार के सिक्कों को अक्सर वे लोग काफी ज्यादा कीमत में खरीदते हैंजो एंटीक चीजें रखने के शौकीन होते हैं। अतः जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं वे लोग अपने सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। यदि आपके पास में भी कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप भी उन्हें सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

यह सिक्का बना देगा लखपति

आपको बता दें की आज के समय में 1 रुपये के पुराने सिक्के की काफी डिमांड है। यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि बेहद ख़ास सिक्का है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस सिक्के पर गेंहू की बाली की तस्वीर बनी हुई है। इस सिक्के को भारतीय सरकार ने 1985 में जारी किया था। इसके अलावा इसके आगे वाले पर स्टार का एक चिन्ह भी बना हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 6 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आप किस प्रकार से अपने सिक्के को सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

सबसे पहले आपको Coinbazar की वेबसाइट पर जाना होता है। यहां आपको सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।