Sell 1 Rupee Old Note: क्या आपने कभी सोचा था. कि आपके पास जो मामूली सा 1 रुपए का पुराना नोट रखा है. उसे बेचकर आप मोटी रकम कमा सकते हैं. तो अगर नहीं सोचा तो अब सोचना बंद कीजिए. और फटाफट से अपने पास रखा हुआ. पुराना ₹1 का नोट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच डालिए.

दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में पुराने नोट की खरीद और बिक्री चल रही है. इसी प्रक्रिया में आप भी हिस्सा ले सकते हैं. और अपने पुराने ₹1 रुपए के नोट को अच्छी रकम में बेच सकते हैं.

अगर आपके पास भी है. यह वाला पुराना ₹1 रुपए का नोट. जो बिल्कुल मामूली और साधारण सा दिखता है. लेकिन यह असल में मामूली और साधारण नहीं. बल्कि ऐतिहासिक नोट है. जिसे बेचकर आप एक रुपए के बदले ₹4,00,000 रुपए तक कमा सकते हैं.

आप भी इंटरनेशनल बाजार में नोटों को बेचने वाली प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहते हैं. तो आपके इस ₹1 रुपए के पुराने नोट में कुछ खूबियां होना बेहद ही जरूरी है. अगर यह खूबियां आपके नोट में है. तो आप अपने इस नोट को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेच सकते हैं.

पुरानी ₹1 रुपए के नोट की खूबियां

आपके पास भी ₹1 रूपये का नोट पापा के पेंट में है. या फिर मम्मी के पास में रखा है. तो इस पर से फटाफट चेक कीजिए. क्या आपके इस पुराने एक रूपये के नोट पर. राज्यपाल एचएम पटेल के सिग्नेचर है. साथ ही ये नोट 1957 का है. और इसपर सीरियल नंबर 123456 लिखा हुआ है. तो आपकी हो जायेगी छप्पर फाड़ कमाई.

ऐसे बेचें अपना ये पुराना एक रुपए का नोट

अगर आपके पास भी ऊपर बताई गई. खूबियों वाला पुराना ₹1 का नोट है. तो बिना देरी किए. इसे ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की. ईबे या फिर कॉइन बाजार पर बेच दीजिए.

यहां आपको सेलर के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. और अपने पुराने नोट की फोटो अपलोड करते हुए. इसकी विशेषताएं बतानी होंगी.