आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति पैसा कमाने के लिए कार्य कर रहा है। बहुत से अधिक पैसा कमाने के लिए नए नए बिजनेस आइडिया भी सर्च करते हैं। यदि आप भी ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहे हैं। जिसको लाखों रुपया आसानी से कमा सकते हैं। आज के समय में हजारो लोग इस काम को करके लाखों रुपया कमा रहें हैं। ख़ास बात यह है की इस काम के लिए आपको कहीं भी जानें की आवश्यकता नहीं होती है बल्कि आप अपने घर बैठे ही यह काम आसानी से कर सकते हैं। आइये अब आपको इस काम के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोटों की काफी डिमांड चल रही है। ऐसे में जिन लोगों के पास पुराने नोट हैं। वे अपने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। काफी नोट ऐसे हैं। जो आजकल बाजार के चलन से बाहर हो चुके हैं। इनकी कोई कीमत अब नहीं रही है। इस प्रकार के नोटों को भी आप ऑनलाइन सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आज के समय में इस काम को करके लोग लाखों रुपया घर बैठे कमा रहें हैं।

10 का नोट बनाएगा लखपति

वैश्विक बाजार में आज के समय में कई प्रकार के मूल्य वाले नोट सेल किये जा रहें हैं। जिनके अच्छे दाम दिए जा रहें हैं। लेकिन इस समय 10 रुपये के इस नोट की डिमांड काफी चल रही है। आपको बता दें की यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह विशेष नोट है तो आप इसको सेल करके 20 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको OLX पर सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद आपको वहां अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को भी आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे फोन पर सीधे संपर्क करता है।

Note: पुराने नोट और सिक्के बेचते वक्त किसी प्रकार का एडवांस पेमेंट ना करें। सबसे पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।