आजकल लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। बड़ी संख्या में लोग इसके लिए बिजनेस आइडिया सर्च करते रहते हैं तो काफी लोग इंटरनेट के माध्यम से पैसा कमा रहें हैं। यदि आप घर बैठे सरल तरीके से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको यहां पर एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसकी सहायता से आप घर बैठे लाखों रुपया कमा सकते हैं।

पुराने नोट करें सेल

आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा लगाईं जा रही है। अतः जिन लोगों के पास में पुराने या दुर्लभ नोट नोटों को वैश्विक बाजार में सेल करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। इस काम को आज हजारों लोग कर रहें हैं और अच्छा पैसा कमा रहें हैं। इस काम की सबसे ख़ास बात यह है की इसके लिए आपको कहीं जाना नहीं होता है बल्कि इंटरनेट के माध्यम से आप घर बैठे इस काम को कर सकते हैं।

10 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

देखा जाये तो आज के समय में इंटरनेट पर कई प्रकार के नोट सेल किये जा रहें हैं। लेकिन वर्तमान समय में 10 रुपये के एक नोट की काफी डिमांड चल रही। है लोग इस नोट के बदले कई लाख रुपये देने को तैयार बैठे हैं। लेकिन आपको बता दें की यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास है। इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है तथा इसके एक और महात्मा गांधी की तस्वीर लगी हुई है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 15 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

आपको बता दें की आप इसके लिए ओएलएक्स वेबसाइट पर सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करें। इसके बाद में वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को दें। इसके बाद में आप अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जो कोई आपके नोट को खरीदना चाहता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।

Note: पुराने नोट और सिक्के बेचते वक्त किसी प्रकार का एडवांस पेमेंट ना करें। सबसे पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।