नई दिल्लीः 100 रूपए के पुराने नोट की वेल्यू भले ही मार्केट में ना के बराबर है, लेकिन ऑनलाइन मार्केट में ऐसे पुराने 100 रूपए को नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। यदि आपके पास 100 का पुराना नोट रखा है तो आप इसे बेचकर लाखों की कमाई घर बैठे कर सकते है। इस पुराने 100 रूपए के नोट को बेचकर बड़ी ही असानी के साथ आप 7 लाख रुपये हासिल कर सकते हैं।

इस पुराने नोट को बेचने के लिए आप कही भटकने की आवश्कता नही है। इसे  आप घर बैठे सेल कर सकते हैं। आपके पास नोट को बेचकर कमी करने वाला सुनहरा मौका आया है। ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। नोट की सेल करने से पहले आपको कुछ जरूरी शर्तो का ध्यान रखना जरूरी है।

तुरंत जानें 100 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पुराने नोट व सिक्कों की खरीदारी ऊंची-ऊंची कीमतों पर की जाती हैं। आपके घर पर्स या किसी जेब में 100 का नोट रखा है तो फिर सिंपल तरीके से इसकी सेल कर सकते हैंष लेकिन इसके कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिसमें सबसे पहले आपके पास ऱखे 100 रूपए के नोट में आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की फोटो बनी होनी चाहिए।

786 नंबर वाले नोट का महत्व

दरअसल नोट में लिखा सीरिल नंबर 786 काफी पवित्र नम्हर माना जाता है। मुस्लिम समाज के लोगों में यह नंबर बहुत ही लकी होता है, इसके लिए लोग ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास ऐसा नोट नहीं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। ऐसा एक नोट तो 7 लाख और तीन नोट के बदले में आराम से 21 लाख रुपये की इनकम हो रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जानिए कहां बेचें नोट

नोट की सेल करने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर जाना होगा। जहां अपना नाम विक्रेता के रूप में रजिस्टर्ड करवाना होगा। इसके बाद यहां नोट की साफ फोटो खीचकर अपलोड कर दें। इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद संपर्क साधेंगे और मुंह मांगी कीमत में इसकी सेल कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। tazahindisamachar.com ने मीडिया में चल रही मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।