2 rupee old coin: 2 रुपए के पुराने सिक्के को आपने अपन बचपन में जरूर देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है ये 2 रुपए का सिक्का आपको लाखों दिलाएगा. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बहुत ज्यादा पैसे कमाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. वैसे भीये बहुत ट्रेंड में है.बहुत सारे लोग इसे खरीदते हैं. चलिए आपको बताते है 2 रुपए के पुराने सिक्के के बारे में

पुराने 2 रुपए के सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस पुराने 2 रुपए के सिक्के की खासियत ऐसी है जिसको आपने अपने बचपन में इस सिक्के को देखा होगा. बात अगर खासियत की करें तो इस 2 रुपए के पुराने सिक्के पर भारत का मैप बना हुआ होना चाहिए. साथ ही भारत के निचे साल 2000 लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं इस 2 रुपए के सिक्के पर सत्यमेव जयते पर भी लिखा हुआ होना चाहिए.

किसी भी पुराने नोट और सिक्के को ऐसे बेचें

अब इतना कुछ पढ़ने के बाद अगर आप समझ गए हैं की आपके पास भी कोई पुरानी नोट या सिक्के है तो इसके ले आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है. बस आपको इसके लिए घर पर बैठे बैठे coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx जैसी वेबसाइट पर जाना होगा. इन वेबसाइट पर जाने के बाद आपको सबसे पहले खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा. आप इस तरह से घर बैठे बैठे लाखों कमा सकते है. यही नहीं अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप इनसे करोड़ो भी कमा सकते है.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें।