आजकल इंटरनेट का समय चल रहा है। इंटरनेट ने आज के समय में काफी तेजी ला दी है। इंटरनेट के उपयोग के जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में तेजी से काम बढ़ता जा रहा है। आज के समय में बड़ी संख्या में लोग इंटरनेट के पैसा भी कमा रहें हैं।

यदि आप भी अतिरिक्त इनकम का अच्छा सोर्स बनाना चाहते हैं या घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की वर्तमान समय काफी लोग इंटरनेट की मदद से अच्छी इनकम प्राप्त कर रहें हैं। यहां हम भी आज आपको एक ऐसा ही तरीका बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं तथा अपनी सभी जरूरतों को काफी कम कर सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की वैश्विक बाजार में आजकल पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा चल रही है। यहां पर इस प्रकार नोट काफी बेचें जा रहें हैं। जो वर्तमान में चलन से बाहर है अथवा जो पुराने या दुर्लभ नोट हैं। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के नोट हैं। वे इंटरनेट के माध्यम से इन नोटों को सेल करके लाखों रुपया कमा रहें हैं। आज के समय में हजारों लोग इस काम को करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं।

यदि आपके पासभी कुछ इस प्रकार के नोट हैं तो आप भी इंटरनेट के माध्यम से नोटों को सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस काम की ख़ास बात यह है की आपको कहीं बाहर नहीं जाना होता है बल्कि आप घर बैठे इस काम को आसानी से करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

100 रुपये के नोट की है डिमांड

देखा जाये तो आज के समय में इंटरनेट पर काफी नोटों को सेल किया जा रहा है। इनमें से बहुत से नोट दुर्लभ स्थिति के हैं तो कई नोट वर्तमान में बाजार के चलन से बैन हो चुके हैं। इन नोटों को कई लाख रुपये में सेल किया जा रहा है। वहीं इस समय सबसे ज्यादा डिमांड 100 रुपये के नोट की बताई जा रही है।

लेकिन आपको बता दें की यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी खासियत की बात करें तो बता दें की इसके एक और महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में ऐसा कोई नोट है तो आप उसको 20 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो आपको सबसे OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्ट्रर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को भरना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।

Note: पुराने नोट और सिक्के बेचते वक्त किसी प्रकार का एडवांस पेमेंट ना करें। सबसे पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।