आज के समय में महंगाई काफी बढ़ चुकी है और बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसी स्थिति में बहुत से लोग रोजगार की तलाश में भटक रहें हैं तो कुछ लोग नए बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे अच्छी इनकम प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको आज हम एक बेहतरीन बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिसकी सहायता से आप बैठे लाखों रुपये की आमदनी कर सकते हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको पता होगा ही की आजकल मार्केट में कुछ नोट चलन से बाहर हो चुके हैं। इस प्रकार के पुराने तथा दुर्लभ नोटों को आमतौर पर लोग ऐसे ही छोड़ देते हैं लेकिन इन नोटों की डिमांड वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा है। इस प्रकार के नोटों को वे लोग काफी अच्छी कीमत में खरीद लेते हैं, जो पुरानी तथा दुर्लभ चीजों को रखने के शौकीन होते हैं। अतः यदि आपके पास में इस प्रकार के नोट हैं तो आप उनको ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल कर लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

100 का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई मूल्य के नोटों को काफी अच्छी कीमत में सेल किया जा रहा है। हालांकि इस समय 100 रुपये के नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। बता दें की 100 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी अपनी खासियत हैं। जानकारी दे दें की इस नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हुई है। इसके अलावा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। यदि आपके पास में ऐसा कोई नोट है तो आप उसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

यदि आप अपना नोट ऑनलाइन माध्यम से सेल करना चाहते हैं तो आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपनी जैसे नाम, मोबाइल नंबर को डालना होता है। इसके बाद में आपको वेबसाइट पर अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। इसके बाद जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे फोन पर संपर्क करता है।