नई दिल्ली। आज के समय में आइफोन लेना एक बडी शान बन चुकी है। कई तकनीकी फीचर्स से आईफोन को खरीदना हर की चाहता है। यह पने खासफीचर्स के चलते हर किसी का पसंदीदा फोन बन चुका है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब समय समय आईफोन की नई सीरीज लॉच होती रहती है, जिसकी कीमत पहली मुकाबले बढ़ती जाती है। नई सीरीज के आने के बाद लोग पुराने आईफोन को लेना पसंद नही करते है लेकिन इन दिनों एक आइफोन चर्चा का विषय बना हुआ है।

साल 2007 में पेश किया गया पहला आइफोन काफी चर्चा मे है। इस फोन की कीमत 50,000,00 रुपये लगाई गई है,जो आईफोन का पहला मॉडल है। 16 साल पुराना यह फोन कॉस्मेटिक टैटू आर्टिस्ट करेन ग्रीन का है। जिसे किसी ने 16 साल पहले तोहफे में दिया था।

जान ले इसके फीचर्स

साल 2007 के इस आइफोन को स्टीव जॉब्स ने पेश किया था जो हर किसी के लिए एक चैलेंज बन गया था। उस समय का यह पुराने फोन का डिस्प्ले 3.5-इंच का होने के साथ एक कैमरा के साथ लैस था इसका प्राइमरी कैमरा 2-मेगापिक्सल का दिया गया है।

अब यह फोन एक बार फिर से मार्केट में बिकने के लिए पेश किया गया है। जिसकी बोली 2023 Winter Premier Auction में 2 फरवरी से शुरू होकर 19 फरवरी तक चली है यह फोन आज भी पूरा तरह से नया और शानदार कंडिशन का है।

इस पोन के मालिक Karen Green ने बताया है कि इस फोन का उपयोग आज तक नही हो पाया है क्योकि वो टेलीकॉम कंपनी Verizon से था जो उस समय आईफोन के लिए उपलब्ध नहीं था। इस वजह से इस आईफोन को आज तक ओपन नहीं किया था लेकिन अब इसे बेचने का फैसला लिया है।

LCG Auctions में लगे पहले जेनरेशन आईफोन को 40 हजार डॉलर तक में बिक चुका है। इसकी निलामी 2500 डॉलर से शुरू हुई थी जो अब 50,000 से भी ज्यादा डॉलर में बेचा गया है।