आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक पैसे कमाने में लगा हुआ है। यदि आप भी घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको एक अच्छा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसको जानकर आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज इस काम को हजारों लोग कर अच्छा पैसा कमा रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में पुराने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों लोग अच्छा पैसा कमा रहें हैं। आपको शायद पता न हो की आजकल पुराने नोज्टन की वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा डिमांड है। इसी कारण बड़ी संख्या में लोग अपने पुराने नोटों को सेल कर अच्छा पैसा कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास में पुराने नोट हैं तो आप भी उन्हें ऑनलाइन माध्यम से सेल कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

20 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में 20 रुपये के नोट की सबसे ज्यादा वैल्यू है। लेकिन आपको बता दें की इसकी अपनी कुछ खासियत भी है अतः यह कोई आम नोट नहीं है। इसकी खासियत यह है की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। इसके अलावा यह गुलाबी रंग का नोट है तथा इस पर कोणार्क का चक्र बना हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 1 लाख रुपये में घर बैठे बेच कर लखपति बन सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

सबसे पहले आपको Ebay, Quikr और CoinBazaar पर सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद में अपनी डिटेल्स जैसे मोबाइल नंबर तथा नाम आदि देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरें अपलोड करनी होती हैं। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।