भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीमों के बीच कल यानी की 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। इसका पहला मैच कल हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, उप्पल में खेला जाएगा। लेकिन इस मैच सीरिज के पहले ही इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने एक बड़ा बयान दिया है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मार्क वुड ने कहा कि इंग्लैंड टीम ने जिस खास रणनीति के साथ पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर टेस्ट सीरीज में हराया था। अब इसी प्लान के साथ भारत के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम को हरायेंगे और सीरीज में धांसू अंदाज में जीत दर्ज करेंगे।

आपको बता दें कि साल 2022 के दिसंबर में इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, और तब 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। इस सीरीज में इंग्लैंड टीम ने अपने बैजबॉल गेम के दम पर पाकिस्तान को हराया था, और अब भारत को हराने के लिए इंग्लैंड टीम ने अबु धाबी में काफी प्रैक्टिस की है।

मार्क वुड ने इस सीरीज से ठीक पहले कहा, ‘मुझको लगता है कि हमने अबू धाबी में काफी अच्छी तैयारी की है। हमने वहां स्पिन और सपाट दोनों तरह की पिचों पर प्रैक्टिस की हुई है। हम जानते हैं कि भारत में मैच खेलने में क्या चुनौतियां आ सकती हैं। भारतीय टीम मुश्किल से ही अपने घर में सीरीज हारती है। यहां आकर हम जीतने की कोशिश करेंगे।’

इंग्लैंड ने पाकिस्तान में रचा था इतिहास
तेज गेंदबाज वुड ने आगे कहा कि, ‘हाल ही में हमने पाकिस्तान के खिलाफ उसको उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। पाकिस्तान के खिलाफ उनके ही घर में सीरीज के सभी मैच जीतने वाली हम पहली टीम बने थे। अब हमारे लिए यह एक मौका है कि हम यहां पर भी कुछ ऐतिहासिक करें और भारतीय टीम को उसके घर में हराने की कोशिश करें।’

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैच सीरिज का पहता टेस्ट मैच 25 से 29 जनवरी को हैदराबाद में, दूसरा टेस्ट मैच 2 से 6 फरवरी को विशाखापट्टनम में, तीसरा मैच 15 से 19 फरवरी को राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 से 27 फरवरी को रांची में और पांचवा टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च को धर्मशाला में होगा।