नई दिल्लीः इन दिनों मार्केट में भले ही 10 पैसे से लेकर 1 रूपए तक के पुराने नोट और सिक्के नजर ना आते हो लेकिन अब इसकी डीमांड ऑनलाइन प्लेटफार्म में ज्यादा देखने को मिल रही है। यदि आप कम समय में लाखों रूपया कमाना चाहते है तो खोल लें पने घर की तिजौर और वहां पर रखे पुराने सिक्कों व नोटों को निकालकर पल भर में बन जाएं करोंड़पति। जीं हां यह खबर आपके लिए बहुत ही कीमती साबित हो सकती है और घर बैठे आप बड़े ही आराम से पैसा कमा सकते हैं।

वैश्विक बाजार में इन दिनों 25 पैसे वाले सिक्के की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, जिसके बदले में कपंनी भारी भरकम मोटी रकम भी दे रही है। मात्र 25 पैसे की इस छोटी से चवन्नी से 4 लाख रुपये की कीमत पा सकते हैं। लेकिन इन्हें मार्केट में बेचने से पहले कुछ शर्तों का पालन करना होगा। तभी आप मोटी रकम पाने के हकदार बन सकते है।

यदि आप 25 पैसे क सिक्के बेच रहे है तो सबसे पहले अपने सिक्कें में देख लें कि इसमें आगे की ओर गेंडे वाली तस्वीर बनी होनी जरूरी है। और इस पर साल 1993 अंकित होना चाहिए।

ऑनलाइन सिक्का बेचने के लिए क्या करें

सबसे पहले ऑनलाइन सिक्का बेचने वाली वेबसाइटों जैसे क्विकर, कॉइन बाजार, ईबे पर जाए। यहां खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें। इसके बाद आपके पास जो सिक्का है उसका फोटो खींचकर यहां अपलोड कर दें। फोटो अपलोड होते ही खरीददार आपके फोन के माध्यम से सम्पर्क करें और आप बोली लगाकर से बेच सकते है।