5 Rupee Note: पुराना नोट और सिक्के आज करोड़ो में है. आप सोच रहे होंगे की आखिर लोग इस तरह पैसे क्यों लेंगे? अगर आप भी यही सोचते है तो जान लीजिये बहुत सारे लोगों को एंटीक पिस रखना पसंद होता है. इसी के लिए लाखों लोग पुराने नोट और सिक्के को अपने पास रखना चाहते है. ऐसे में ये सिक्के और नोट आपको लाखों में बिकेगा. वैसे तो आप कोई भी पुराना नोट या सिक्का बेच कर करोडो कमा सकते है. ऐसे में आज हम आपको 5 रुपए के पुराने नोट के बारे में बताएंगे. चलिए आपको इस के खासियत के बारे में डिटेल में बताते है.

5 रुपए के नोट की खासियत

किसी भी नोट की खासियत होती है. ऐसे में अगर आपके पास भी वो खासियत है तो मौका अच्छा है. क्योंकि आप इससे करोड़ो कमा सकते है. आपकी जानकारी के लिए बता दे आप कोई भी नोट या सिक्का बेचे उसे बेच कर आप अच्छे हसे पैसे कमा सकते है. बात अगर 5 रुपये के नोट पर मिलने वाले खासियत की बात करें तो आप इस नोट में 786 का सीरियल नंबर में होना चाहिए.

जानें 5 रुपए के नोट को बेचने का तरीका

जिस तरिके के बारे में हम आपको बताने वाले है उस तरिके से आप कोई भी पुराना नोट या सिक्का बेच सकते है. बस इसके लिए आप को coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx पर जाना होगा. वहां पर आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा. आप इस तरह से घर बैठे बैठे लाखों कमा सकते है. यही नहीं अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप इनसे करोड़ो भी कमा सकते है.

Note: पुराने नोट और सिक्के बेचते वक्त किसी प्रकार का एडवांस पेमेंट ना करें। सबसे पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।