Trending News किसी भी अजीबोगरीब चीज को देखकर उसे पर ध्यान जाना स्वाभाविक है। चीजों को सोशल मीडिया पर साझा करना और भी आम बात हो गया है। हाल ही में न्यूयॉर्क के एक युवक ने अपने साथ घटी एक घटना का जिक्र किया। जिसमें उसने बताया कि अचानक समुद्र किनारे उसे एक कांच की बोतल मिली जिसमें लिखी थी अजीब सी बात। 

1 फरवरी को एडम ट्रेवल्स नाम के एक साक्षी की किस्मत खुली जब उसके हाथ एक कांच की बोतल लगी। इस कांच की बोतल में पड़ा हुआ खत कोई मामूली खत नहीं था। यह 30 साल से ज्यादा पुराना था और इसमें लिखी थी ऐसी दिल को छू जाने वाली बात। 

समुद्र के किनारे पड़ी बोतल ने जीत लिया सबका मन

आजकल कोई भी कचरा या फिर ऐसी वस्तु जिसका कोई इस्तेमाल ना हो इस या तो गड्ढे में फेंक दिया जाता है या फिर पानी में। हाल ही में ऐसी ही घटना हुई। समुद्र की लहर पर तैर रही एक कांच की बोतल किनारे जाकर लगी जिसे सभी को अपने ऊपर ध्यान देने पर मजबूर कर दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं न्यूयॉर्क में हुए एक अजीबोगरीब घटना की।

Must Read

समुद्र में से कांच की बोतल और उसमें मौजूद थी एक चिट्ठी। आपको बता दे यह बोतल एडम ट्रैविस नाम के शख्स को 1 फरवरी को मिली। इस चिट्ठी को पढ़ते ही उनकी आंखों में आंसू आ गए। इस चिट्ठी नहीं सभी को हैरान करके रख दिया। चिट्ठी में 30 साल पुराना रहस्य लिखा था। 

फेसबुक से मिली असली पहचान 

हाल ही में इस अजीबोगरीब खाट के मिलने से हैरान युवक ने इसके बारे में और जाने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें पता चला कि यह खत शॉन और बेन नाम के दो युवक ऑन का है। जिन्होंने अपने नौवीं कक्षा का साइंस प्रोजेक्ट बनाते हुए इस कांच की शीशी को समुद्र के तट पर फेंक दिया था।

लेटर पर उन दोनों ने अपना पूरा नाम और बाकी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की जिसमें एक फेसबुक ग्रुप भी था। इस खत के जरिए एडम ट्रैवल्स ने इन लोगों से संपर्क करने का प्रयास किया तो पता चला कि यह बात बिल्कुल सच है। वाकई यह किसी ने लिखकर यहां कांच की शीशी में डालकर छोड़ दिया था।

जब उन्होंने उसे प्रोजेक्ट के टीचर ब्रुक्स का नाम व्यक्त किया उसे समय और भी लोग इस ग्रुप से जुड़े और उनके सभी स्टूडेंट्स ने अपने टीचर की बहुत तारीफ की। सच में ऐसा अजीबोगरीब खत देखकर इन आंखों से भी आंसू आ गए। स्टूडेंट्स ने बताया कि वे यकीनन बहुत बेहतरीन टीचर थे जिनका इस समय पहले देहांत हुआ है।