Trending News आजकल के समय में हर कंपनी कुछ आकर्षक करने के बाद अपनी डिमांड मार्केट में बढ़ाना चाहती है। ऐसे में साउथ कोरिया की एक कंपनी की खबरें बहुत ज्यादा चर्चा में है। यह कंपनी बच्चे पैदा करने पर आपको 75,000 डॉलर यानी की 62 लाख रुपए दे रही है।

कंपनी की तरफ से सामने डिटेल्स के मुताबिक दक्षिण कोरिया की कंपनी अपने कर्मचारियों को बच्चा पैदा करने पर बोनस दे रही है। जी हां या खबर बिल्कुल सही है दक्षिण कोरिया की सियोल बेस्‍ड कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी बूयंग ग्रुप ने सोमवार को अपना बड़ा अपडेट जारी करते हुए यह खबर ताजा की की वहां की जिस कर्मचारी को बच्चा होगा चाहे स्त्री या पुरुष कंपनी उन्हें 62 लाख रुपए देने वाली है। 

अब तक कंपनी ने पूरी की 43 करोड़ के पेमेंट Trending News

सियोल बेस्‍ड कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी जो कि साउथ कोरिया की कंपनी है वह मार्केट में सबसे अजीबोगरीब ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के तहत कंपनी जब भी किसी कर्मी को बच्चा होगा तो उसे 100 मिलियन कोरियाई वॉन देने वाली है। साल 2021 का डाटा शेयर करते हुए कंपनी ने उन कर्मचारियों की लिस्ट साझा की जिसमें अब तक 43 करोड़ का पेमेंट पूरा किया जा चुका है। 

Must Read

दक्षिण कोरिया की आबादी पर पड़ सकता है असर

दक्षिण कोरिया में इतना बड़ा फैसला लेने का सबसे पहला कारण है वहां की फर्टिलिटी रेट का लगातार काम होना। फिलहाल दक्षिण कोरिया का फर्टिलिटी रेट 0.78 है जो की दुनिया में सबसे कम है। यहां तक कि अगले साल इसके और गिरकर 0.65 हो जाने की संभावना नजर आ रही है। 

अगर यही रफ्तार रही तो 2100 आने तक दक्षिण कोरिया की जनसंख्या आज ही हो जाएगी। आपको बता दे साल 2022 में दक्षिण कोरिया में लाख 49000 बच्चों का जन्म हुआ है। जबकि साउथ कोरिया के लेबर मार्केट को चलाने के लिए कम से कम 5 लाख बच्चों की जरूरत है। इसी वजह से कंपनी ऐसे ऑफर्स निकाल कर देश की जनसंख्या को बूढ़ा होने से बचा रही है।