50 Rupee Old Note: आमदनी अट्ठनी खर्चा रूपया” ये कहावत तो आप सब ने कभी न कभी तो अपने जीवन में सुना ही होगा. लेकिन आज हम आपके पास इसका एक सोलूयुशन लेकर आए है. इसमें आपको ना तो मेहनत करने की जरूरत है और ना ही टेंशन लेने की. हाँ लेकिन इसके लिए आपके पास पुराने नोट सिक्के और कुछ यूनिक नोट होने चाहिए.

दरअसल आज कल मार्किट में पुराने नोट और सिक्के की बहुत ज्यादा डिमांड है. यही नहीं इंटरनेशनल मार्किट में नोट्स की भी डिमांड है जिनमे यूनिक सीरियल नंबर लिखा हुआ है. अगर आपके पास ऐसे यूंकि सीरियल नंबर वाले नोट है या पुराने सिक्के और नोट है तो आप रातों रात अपनी किस्मत बदल सकते है. वैसे तो ये नोट कितने भी करेन्सी की हो चलेगा लेकिन आज हम 50 रुपए वाले नोट के बारे में बात करेंगे.

50 Rupee Old Note Price

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास 50 का ऐसा नोट है जिस पर 786 नंबर लिखा हुआ हो तो ये आपके लिए किसी खुशनसीबी से कम नहीं हो सकता. क्योंकि अगर आपके पास पुराना नोट है और जिस पर 786 नंबर नहीं लिखा है तो ये खबर आपके लिए है.

जी हाँ दरअसल ये सीरियल ऐसा सीरियल नंबर है जिसे इस्लाम धर्म के लोग बहुत ही ज्यादा मानते है. इस्लाम धर्म के हिसाब से जो इस नंबर के नोट को अपने पास रखते है तो उनके पास पैसों की कमी नहीं होती है. सिर्फ इस्लाम धर्म ही नहीं बल्कि सभी धर्म के लोग इस सीरियल नंबर को बहुत ज्यादा लकी मानते है.

जानें कहाँ और कैसे करें इन्हे सेल

आप eBay की वेबसाइट और coinbazzar.com वेबसाइट पर बेच सकते है। आप सबसे पहले इन वेबसाइट पर खुद का अकाउंट बनाए। अकाउंट को बनाने के बाद आपके पास जो भी पुराने नोट या सिक्के हो उसका फोटो अपलोड करें। आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी रजिस्टर करें। रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डीटेल्स दिखने लगेगी। जिस किसी को भी सिक्का खरीदना होगा वो आपसे कांटेक्ट करेगा