Old 50 Paise Coin:  असल में पैसा कमाने की राह आज कल राह बहुत सारी है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने वाले है जिसमें आपको ना ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है और ना ही आपको ज्यादा खटने की जरूरत है. बस इसके लिए आपके पास पुराने नोट या सिक्के बहुत डिमांड में होने चाहिए.

50 पैसे के सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इंटरनेशनल मार्केट में काफी ज्यादा है. आप यकींन नहीं करेंगे लेकिन पुराने सिक्को की इतनी ज्यादा डिमांड है की लोगों को. इन सिक्को की इंटरनेशनल मार्केट में बहुत डिमांड है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें की किसी भी पुराने सिक्के या नोट में खासियत जरुर होने चाहिए. इसके पैसे आपको तभी मिलेंगे. ठीक ऐसे ही 50 पैसे के सिक्के में भी कुछ खासियत होना चाहिए. वो खासियत क्या है चलिए आपको बताते है. सबसे पहले तो 50 पैसे का यह सिक्का 2011 में बना हुआ होना चाहिए. साथ ही इस सिक्के पर हाथी का चित्र भी बना हुआ होना चाहिए. यही नहीं अगर आपके पास 50 पैसे का ऐसा सिक्का है तो आप भी पुराने सिक्के को बेचकर धाकड़ पैसे कमा सकते है.

50 पैसे के सिक्के को यहाँ बेचे

असल में आप इन नोट को coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx पर आसानी से बेच सकते है. सबसे पहले आपको वहां पर आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा. आप इस तरह से घर बैठे बैठे लाखों कमा सकते है. यही नहीं अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप इनसे करोड़ो भी कमा सकते है.