1 Rupee Coin: क्या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपए से आप लाखों कमा सकते है? जी हाँ ये बात सौ आने सच है. आप ऐसा कर सकते है. बस इसके लिए आपको 1 रुपए का सिक्का होना चाहिए. सिर्फ एक ही नहीं आपके पास कोई भी पुराने नोट या सिक्के होने चाहिए. 1 रुपए का सिक्का आप को एक दिन में करोड़पति बना सकता है.

इंटरनेशनल मार्केट में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है. यही नहीं आपको इसके लिए मुँह मांगी कीमत मिलेगी. अगर आपके पास ज्यादा पुराने पैसे है तो आप इससे एक बार में ही साल भर के पैसे कमा सकते है. चलिए आपको इस बारे में बताते है.

1 रुपए के खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस 1 रुपए के सिक्के को आखिरी बार साल 1991 में बनाया गया था. इसके बाद आज तक इस तरह के सिक्के को नहीं बनाया गया है. इसका डिजाइन साल 1982 में बताया गया था. यही नहीं इस सिक्के की तरफ मक्का की फसल बनाई गयी थी.वही दूसरी तरफ अशोक स्तंभ भी बना हुआ है. इन सब के साथ ही साथ दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा गया था.

कैसे बेचे 1 रुपए के सिक्के

आपको सबसे पहले www.ebay.com पर जाना होगा. इसके बाद आपको खुद का एस अ सेलर रजिस्ट्रेशन कराना है. इसके बाद आपको अपने नोट का तस्वीर लेन है और इस को प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना है. इसके बाद आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इसके बात जिसको भी नोट लेना होगा वो आपसे खुद कांटेक्ट कर लेगा.