SDM Jyoti Maurya Case: आप सब एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवादों के बारे में तो जानते ही होंगे. इन्ही सब के बीच एक और नाम पर भी सामने आ रहा मनीष दुबे. असल में मनीष दुबे पर आलोक मौर्य ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं. यही नहीं इन्ही सब के बीच मनीष दुबे की शादी से जुड़े कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं.

इन दस्तावेज के मुताबिक़ उन्होंने साल 2021 में लखनऊ के अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में तनु पराशर के साथ शादी की थी. अभी तनु पराशर उनकी पत्नी हैं. असल में दोनों ने आर्य समाज मंदिर में 5 अगस्त साल 2021 को शादी की थी. कहा तो ये भी जा रहा है की वो भी अपनी पत्नी से तलाक ले रहे है. अभी उन्हें तलाक मिला नहीं है लेकिन उन्होंने कोर्ट में इसके लिए अर्जी दे दी है.

डॉक्युमेंट खोल रहा है राज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आर्य समाज मंदिर की ओर से उपलब्ध कराए गए डॉक्युमेंट के हिसाब से यहां पर शादी के वक्त मनीष दुबे ने अपनी सीबीएसई बोर्ड की साल 2003 की मार्कशीट की फोटो कॉपी लगाई थी. यही नहीं तनु पराशर जो उनकी पत्नी हैं, उन्होंने भी यहां के दस्तावेजों में अपनी जन्मतिथि दो तरह की लिखवाई है. एक आधार कार्ड के मुताबिक और दूसरी उनकी असल जन्म तिथि.

SDM ज्योति मौर्य केस: लखनऊ के आर्य समाज मंदिर में मनीष दुबे ने रचाई थी शादी,  यहां देखें डॉक्यूमेंट्स - Jyoti maurya sdm controversy manish dubey got  married with full rituals in

बात अगर मनीष दुबे की करें तो उन्होंने अपनी सिर्फ एक ही जन्मतिथि लिखवाई है जो आधार कार्ड के हिसाब से है. इसी के मुताबिक मनीष दुबे का जन्म 23 सितंबर 1989 को हुआ था.साथ ही मनीष दुबे की ओर से एक शपथ पत्र भी लिखा गया है. उस शपथ पत्र में था की वो लखनऊ के इंदिरा नगर के रहने वाले हैं. उनके पिता का नाम मनोज कुमार दुबे है और यह शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ हो रही है.