आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इसी कारण अब लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। यदि आप भी अपने काम के साथ साथ किसी अन्य विकल्प से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहें हैं। जिससे आप घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं। ख़ास बात यह है की इसके लिए आपको कहीं बाहर नहीं जाना होता है बल्कि आप घर बैठे ही लाखों रुपया कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी अधिक मूल्य पर बेचा जा रहा है। अतः जिन लोगों के पास में पुराने नोट हैं वे अपने नोटों को अच्छे पैसे में ऑनलाइन माध्यम से सेल कर रहें हैं। यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी उनको सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। कई नोट दुर्लभ होते हैं या इस प्रकार के होते हैं जो आज बाजार में चलन से बाहर हो चुके हैं। इस प्रकार के नोटों की वैश्विक बाजार में काफी कीमत दी जा रही है। अतः आप घर बैठे इस काम को करके अच्छा पैस अकामा सकते हैं।

50 का नोट बनाएगा मालामाल

आज के समय में वैश्विक बाजार में ऐसे कई नोट हैं। जिनको काफी अच्छी कीमत पर बेचा जा। इनको सेल करके लोग लाखों रुपये कमा रहें हैं। लेकिन वर्तमान समय में 50 रुपये के नोट की काफी डिमांड है। आपको बता दें की 50 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी खासियत की बात करें तो आपको बता दें की 6KT लिखा है। इसके अलावा इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर C रंगराजन के हस्ताक्षर है तथा इस नोट का रंग गुलाबी है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 10 लाख रुपये तक में घर बैठे बेच सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने या बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी भी प्रकार की फ़्रोडिंग से बचने के लिए कोई भी एडवांस पेमेंट ना करें।