50 Rupee Old Note: पैसा कमाना बहुत ही आसान काम है अगर आपके पास कला हो और आपको पता हो की आपको क्या करना है. लेकिन आज के टाइम में ये समझना या बुझना उतना भी आसान नहीं है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो पैसा कमाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है.

दरअसल आज हम आपको बताने वाले है की आप अपने घर में पुराने नोट और सिक्कों से कैसे पैसा कमा सकते है. क्योंकि ऐसा बहुत सारे लोग कर रहे है. वैसे तो जितने भी पुराने नोट या सिक्के है सब की कोई न कोई खासियत है और ये सब मार्किट में डिमांड में है.

लेकिन आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे 50 के नोट से लाखों कमा सकते हैं. ये बात सब लोग नहीं जानते है लेकिन अगर आप जानना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको इसकी खासियत के बारे में बताते है.

खासियत

बात अगर खासियत की करें तो सबसे पहले तो ये 50 का नोट होना चाहिए. साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना है की ये नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए. यही नहीं इस नोट पर 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए. इन सब के अलावा इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर IG पटेल के हस्ताक्षर भी होने चाहिए जो बहुत ही ज्यादा जरुरी है. अगर आपके पास भी ये नोट है तो आपको इसके एक नहीं बल्कि 7 लाख रुपए मिल सकते है. यानी बिना किसी मेहनत के आप घर बैठे बैठे 7 लाख कमा सकते हैं. चलिए आपको बताते है की इसको पाने के लिए आपको करना क्या है.

कैसे बेचे

इतना कुछ जानने के बाद आपके दिमाग में आ रहा होगा की आखिर इसके लिए करना है क्या है की 7 लाख रुपए मिले. तो आपको इस नोट को बेचना है. जी हाँ आपको इस नोट को OLX और QUICKKER जैसी वेबसाइट पर बेचना है. सबसे पहले आपको इन वेबसाइट पर जाकर खुद को एस अ सेलर खुद को रजिस्टर करना होगा और रजिस्टर करने एक बाद आपको उस नोट या सिक्के की तस्वीर को अपलोड करना है. इसके बाद जिसको आपका नोट पसंद आएगा वो खुद आप से कांटेक्ट कर लेगा.