आपको बता दें की अमेठी और रायबरेली में रैलियां करने से पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं। फिलहाल राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से लोकसभा के उमीदवार हैं। वायनाड में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होगा। वायनाड में राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई के उमीदवार एनी राजा से है। वायनाड का मुकाबला ख़त्म, वायनाड का मुकाबला ख़त्म होने के बाद अब सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश की अमेठी तथा रायबरेली सीट पर हैं।

पहले जा सकते हैं अयोध्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी रायबरेली तथा अमेठी जाने से पहले अयोध्या जा सकते हैं तथा वहां रामलला के दर्शन कर सकते हैं। यहां आपको बता दें की अमेठी तथा रायबरेली कांग्रेस के पुराने समय से गढ़ मानें जाते हैं लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इन लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है की इन क्षेत्रों से राहुल तथा प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें की अमेठी तथा रायबरेली दोनों ही क्षेत्रो के लिए नामांकन प्रक्रिया एक ही दिन यानी 26 अप्रैल से शुरू होने वाली है।

बैक टू बैक हो सकता है नामांकन

आपको बता दें की इस मोर्च की औपचारिक घोषणा 30 मार्च से पहले नहीं हो सकती है। लेकिन हल्को में अटकलें तेज हैं अतः नामांकन से पहले राहुल तथा प्रियंका अयोध्या जा सकते हैं। इसके बाद ही दोनों भाई बहन बैक टू बैक नामांकन कर सकते हैं। बता दें की 3 मई को नामांकन का आखरी दिन है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने भी संकेत दिया है की यदि दोनों नेता चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बैक टू बैक नामांकन किया जाएगा।

अमित शाह ने कहा

24 अप्रैल को अमरावती सीट से बीजेपी की उमीदवार नवनीत राणा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा की राम मंदिर समारोह के लिए राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया था लेकिन वे वहां नहीं पहुंचें और कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। शाह ने आगे कहा की हालही में राहुल गांधी ने अमरावती का दौरा किया था लेकिन अमरावती में आपकी कोई नहीं सुनेगा, आपको पहले अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करने चाहिए, तभी देश में आपकी बात को सुना जाएगा।