आपको बता दें की मोबाइल निर्माता कंपनी Lava ने अपने जबरदस्त फोन को हालही में लांच किया है। इस फोन का नाम Lava Blaze Curve 5G है। कंपनी की ब्लैक सीरीज में यह सबसे प्रीमियम फोन है इस फोन की सबसे ख़ास बात यह है की इसमें कर्व्ड डिस्प्ले दी हुई है। किफायती दाम के इस प्रकार के स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले कम ही दिखाई पड़ती है। इसी कारण लोग इस फोन को काफी पसंद कर रहें हैं। आइये अब हम आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की लावा ने इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। जानकारी दे दें की डुअल-सिम (नैनो) वाला यह फोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है। आपको इसमें एंड्रॉयड 14 का अपग्रेड भी मिलेगा। इसके अलावा आपको तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स भी दिए जाएंगे।

इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच फुल-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले दी हुई है। इसमें आपको HDR, HDR10, HDR10+ और Widevine L1 का सपोर्ट भी दिया गया है। सेल्फी के लिए डिस्प्ले में पंच होल कटआउट भी दिया हुआ है। इस फोन में आपको 8GB LPDDR5 तक रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी रैम को आप 16GB तक बढ़ा सकते हैं।

धांसू हैं कैमरा फीचर्स

आपको इस फोन में काफी बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको 64MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का कैमरा फ्रंट में दिया गया है।

इस फोन में आपको 256GB तक की इंटरनल मेमोरी दी गई है। पावर के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी हुई है। इसमें आपको 33W चार्जिंग सपोर्ट दिया जाता है। कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में इसमें 5G, 4G, ब्लूटूथ 5.2, FM रेडियो, Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac/ax, OTG, एक 3.5mm ऑडियो जैक और एक USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट दिया जाता है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Lava Blaze Curve 5G के 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये और 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। 11 मार्च से इस फोन की बिक्री को शुरू किया जाएगा। इसको आप अमेजन से खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप इस फोन को लावा स्टोर और पार्टनर रिटेल आउटलेट्स से भी खरीद सकते हैं। इस फोन को आयरन ग्लास और विरिडियन ग्लास कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।