नई दिल्ली 7th Pay Commission News: अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है। क्योकि केद्रीय कर्मचारियों के खाते में जल्द ही पैसों की बारिश होने वाली है। आने वाले महीने में सरकारी कर्मचारियों को एक दो नहीं बल्कि तीन खुशियां मिलने वाली है। जिसके बाद से कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। होगा।

बता दें नए साल कर्मचारियो के लिए ये नया साल खास उपहार लेकर आने वाला है क्योकि इस नए साल में पहली छमाही में काफी सारे बदलाव होने वाले हैं। इस साल लोकसभा का चुनाव होने से पहले सरकार एलान कर सकती है कि केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 50 फीसदी बढ़ोत्तरी की जा सकती है। और फिर दो और गुड़ न्यूज कंफर्म होने वाली हैं।

केंद्रीय कर्मचारियों को अगले साल डीए का होगा लाभ

केंद्रीय कर्मचारियों को अगले डीए का लाभ होगा। इसके साथ में ही मार्च महीने में 2024 तक का इंतजार करना होगा। जुलाइ महीने से दिसंबर तक एआईसीपीआई भी कंफर्म हो चुका है कि अब कम से कम सेंट्रल कर्मचारियों को 50 फीसदी डीए मिल रहा है।

इसके अलावा नंबर में आ चुके एआईसीपीआई के आंकड़ें कर्मचारियों के लिए तोहफे की तरफ इशारा कर रहे हैं। इसके अलावा दिसंबर से नबंर के आंकड़ें भी सामने आने वाले हैं। इसके बाद डीए में अभी तक सिर्फ 4 फीसदी का इजाफा देखा गया है। इस समय डीए 46 फीसदी के आसपास ही है। वहीं डेटा के आधार पर 49.68 फीसदी किया जा चुका है।

HRA में रिवीजन की अलगी दर 3 फीसदी की होगी

अब तीसरे और सबसे बड़े तोहफे की बात करें तो अब हाउस रेंट अलाउंट होना बाकि हैं। जिसका रिवीजन अगले साल होना तय है। यही नही एचआरए में रिवीजन की अगली दर 3 फीसदी की होगी। लेकिन नियम के आधार पर डीए 50 फीसदी क्रॉस होने पर इसका रिवीजन भी किया जाएगा।