आज के समय में हर किसी का सपना होता है कि वो एक कार खरीदें और उसके लिए वो अपने जीवन भर की कमाई लगा देते हैं। यदि आप भी एक ऩई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बता दें कि भारत लोग कुछ सालों से मिड-साइज एसयूवी की डिमांड में लगातार बढ़ती जा रही है। इस सेगमेंट में बाजार में किया सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन और हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा पापुलर एसयूवी हैं।

इस साल के जनवरी महीने में हुंडई इंडिया ने अपनी पॉपुलर क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन को लांच किया। इस एसयूवी की अब तक 80,000 से भी ज्यादा बुकिंग की जा चुकी है। तो चलिए अब आपको ऐसे ही कारों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Kia Seltos

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किया सेल्टोस कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इस कार में आपको 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 160bhp की अधिकतम पावर और 253 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इस शानदार कार की एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रूपये से है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.30 लाख रूपये तक है।

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। इस साल 2024 के जनवरी में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के लांच होने के बाद इसकी अब तक 80,000 से अधिक बुकिंग की जा चुकी है। इस कार की शुरूवाती एक्स शोरूम कीमत 11 लाख रूपये से शुरू हुई है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.15 लाख रूपये तक है।

Volkswagen Taigun

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन टाइगुन कंपनी भारत की पॉपुलर एसयूवी है। कंपनी ने अपनी इस कार में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 150bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार की शुरूवाती एक्स शोरूम कीमत 11.70 लाख रूपये से लेकर 20 लाख रूपये तक है।