Nokia 3210 Phone: कीपैड वाले फ़ोन तो आप सब ने इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आपने कभी साल 1999 के आस-पास आने वाले बटन वाले नोकिया फोन का इस्तेमाल किया है. अगर हां तो ये खबर आप को जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि इसे पढ़ने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

ऐसा इसलिए क्योंकि नोकिया एक ऐसी कंपनी है जो कुछ ऐसा करती है जिस से आधे से ज्यादा लोग हैरान रह जाते हैं. चलिए आपको बताते है की कंपनी अब इसमें क्या कुछ नया करने वाली है.

लौट रहा है 25 साल बाद

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में HMD Global ने HMD Pulse launch इवेंट में एक नए नोकिया 4G फोन को टीज कर दिया गया है. इसे अब कंपनी बहुत जल्द दुनिया के सामने लॉन्च करने वाली है. दरअसल अब कंपनी इस नोकिया के आईकॉनिक फोन Nokia 3210 को शो केस किया है.

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं की ये फ़ोन 25 साल पुराना फोन है. ये इस में साल 1999 में लाया गया था. हाँ वो बात अलग है की अब कंपनी इसे तैयार कर के साल 2024 में लाने के साथ नई खूबियों के साथ मार्किट में लॉन्च किया जा रहा है.

वैसे ऐसा नहीं है की इस फ़ोन को कंपनी पहली बार लॉन्च कर रही है. जी हाँ इस फ़ोन को ोकपनु एक बार और लॉन्च कर चुकी है. दरअसल इससे पहले कंपनी ने Mobile World Congress 2017 में Nokia 3310 को एक नए तरीके से लॉन्च किया था. कंपनी ने इस फ़ोन को साल 2000 में पेश किया था और अब इसके ठीक 17 साल बाद फोन की नए अवतार में एंट्री हुई है.